Home रायगढ़ न्यूज संत निरंकारी मिशन ने निकाली जागरूकता रैली

संत निरंकारी मिशन ने निकाली जागरूकता रैली

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़। प्रतिवर्ष 24 अप्रैल का दिन संत निरंकारी चैरेटीबल फाउंडेशन द्वारा बाबा गुरुबचन सिंघ की याद में मानव एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसके तहत देश के सभी राज्यों, शहरों में रकदान शिविर लगाए जाते हैं। इस रक्तदान शिविर से पूर्व रैली के माध्यम से रक्तदान महादान का संदेश जन जन तक पहुंचाने का प्रयास मिशन के सदस्यों द्वारा किया जाता है।
                           इसी कड़ी में संत निरंकारी मिशन की रायगढ़ शाखा द्वारा भी विशाल रैली निकाली गई। इस रैली में मिशन के सदस्यों ने हाथों में तख्ती लिए लोगों को रक्तदान महादान के महत्व को समझाने का प्रयास किया। सिंधी कॉलोनी से शुरू होकर यह रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई रामलीला मैदान पहुंची, जहां इसका समापन किया गया।

                            संत निरंकारी मिशन रायगढ़ की मुखी श्रीमती पुष्पा मेहानी ने बताया कि मानव एकता दिवस के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष की तरह रक्तदान शिविर से पूर्व यह जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें रक्तदान के महत्व को समझाते हुए लोगों से अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करने की अपील की गई।

22 अप्रैल को रक्तदान शिविर

                      संत निरंकारी मिशन रायगढ़ द्वारा चक्रधरनगर स्थित सिंधु भवन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।यह शिविर मेडिकल टीम की उपस्थिति में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित होगा। कोई भी व्यक्ति इस शिविर में रक्तदान कर सकते हैं।

You may also like