Home राजनीतिक घर-घर जाकर मतदान के लिए कर रहे प्रेरित

घर-घर जाकर मतदान के लिए कर रहे प्रेरित

by SUNIL NAMDEO EDITOR


रायगढ़। निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी के निर्देश पर स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत बुधवार को केलो विहार कालोनी एवं पंजरी प्लांट क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को 7 मई को मतदान जरूर करने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान बीएलओ द्वारा वितरित मतदाता पर्ची की भी डोर टू डोर जांच की गई।


                              पंजरी प्लांट प्राथमिक शाला से मतदाता जागरूकता रैली शुरू हुई। इस दौरान मतदान केंद्र क्रमांक 81, 75, 76, 110, 113 के पंजरीप्लांट एवं केलो विहार क्षेत्र में जहां मतदान का प्रतिशत कम था, वहां रैली निकाली गई। महिला मतदाताओं द्वारा स्वीप लिखकर अपने हथेलियां में मेहंदी लगाई गई थी। इसी तरह स्वीप लिखा हुआ गुब्बारे भी रखे गए थे।

  

                                             रैली जहां से भी गुजर रही थी। वहां मतदान जरूर करने और देश का पर्व, मतदाता का गर्व संबंधित नारे लगाए जा रहे थे, जो सभी मोहल्लेवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। इस दौरान घर-घर जाकर सभी मतदाताओं को 7 में 2024 को अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील की गई।

                                        इसी तरह बीएलओ द्वारा मतदाताओं के घरों में वितरण किए गए। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने मतदाता पर्ची के वितरण संबंधित जानकारी लोगों से ली। कार्यक्रम में डिप्टी कमिश्नर श्री सुतीक्षण यादव, बीएलओ श्रीमती अनिता नायक, लक्ष्मी अनंत, प्रमिला निकुंज, सोमा सिंह, बसंती गुप्ता, गोमती डडसेना सहित निगम के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।


वोट देने वालों को 5 प्रतिशत की छूट
रैली के दौरान केलो विहार स्थित मीरा गारमेंट्स की संचालिका द्वारा क्षेत्र को लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु 5 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की गई। उन्होंने बताया कि मतदान दिवस के दिन जो भी मतदान देकर आएगा और अपने हाथों में अमिट स्याही दिखाएगा उन्हें 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

You may also like