Home रायगढ़ न्यूज अंडर ब्रिज हुआ बंद, सफाई कार्य शुरू

अंडर ब्रिज हुआ बंद, सफाई कार्य शुरू

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़ (सृजन न्यूज)। निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने बरसात पूर्व नाली, नाला की सफाई कार्य में प्रगति लाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। इसी तरह निर्मल लाज के सामने मालधक्का रोड स्थित अंडर ब्रिज को बंदकर सफाई कार्य शुरू कर दिया गया है।

               बरसात पूर्व शहर के चिन्हांकित सभी बड़े नाली, नाले की सफाई शुरू हो गई है। वर्तमान में जेसीबी एवं मैनुअल तरीके से गैंग लगाकर नालों की सफाई की जा रही है। सोमवार को मोदीनगर, विनोबा नगर में जेसीबी के माध्यम से एसएलआरएम सेंटर से लेकर रेलवे ट्रैक तक नाले की सफाई कराई गई। इस दौरान नाले में जमे मलवा एवं कचरा को निकाला गया।

     वहीं रामनिवास टॉकीज एवं वेयरहाउस के पास गैंग लगाकर नाले की सफाई कराई गई। सफाई कामगारों के गैंग द्वारा रांपा एवं तगाड़ी के माध्यम से नाली में जमे मलवा और कचरा को निकाला गया। सोमवार को आवश्यकता के अनुरूप सभी सफाई दरोगा को नाली नाला की सफाई के लिए एक-एक जेसीबी आवंटन किया गया था। इससे सभी जोन में नाली, नालेकी सफाई कराई गई।

               इसी तरह निर्मल लाज के सामने मालधक्का रोड अंडर ब्रिज को बंदकर सफाई शुरू कर दी गई है। अंडर ब्रिज के सभी चैंबर को खोला गया और सफाई की गई। इसमें आने वाले 7 दिनों तक अंडर ब्रिज को बंद रखकर सफाई की जाएगी। इसके लिए निगम प्रशासन ने शहरवासियों से आवागमन के लिए अन्यत्र रास्ते का उपयोग करने और बरसात पूर्व नाली, नाला की सफाई पर निगम प्रशासन की सहयोग करने की अपील की है।

सड़कों पर मिला कचरा, जोन ठेकेदारों को 10-10 हजार की पेनाल्टी

निगम कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने सोमवार की सुबह जोन क्रमांक 1 एवं जोन क्रमांक 7 के विभिन्न कॉलोनी का निरीक्षण किया। इस दौरान दोनों ही जोन में सड़कों पर कचरे मिले, वही कई जगह वार्डों में डंप साइट था। इस दौरान कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने जोन के सफाई कामगारों की उपस्थिति रजिस्टर की भी जांच की। इस दौरान जोन एक में 52 कर्मचारियों में से 13 कर्मचारी अनुपस्थित थे। इसी तरह जोन 7 में 36 में से 9 कर्मचारी अनुपस्थित थे। इस पर जोन एक के सफाई ठेकेदार ओजस कंस्ट्रक्शन को 10 हजार रुपए एवं जोन 7 के सफाई ठेकेदार नीलामेंश मेन पावर बापू नगर को भी 10 हजार रुपए की पेनाल्टी की गई। दोनों ही ठेकेदारों को वार्डों की सफाई में ध्यान देने और कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

You may also like