Home छत्तीसगढ़ एसपी और डीएम ने केन्द्रीय सशस्त्र बल के अफसरों को किया सम्मानित

एसपी और डीएम ने केन्द्रीय सशस्त्र बल के अफसरों को किया सम्मानित

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायपुर (सृजन न्यूज)। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला सहित राज्य में तृतीय चरण मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो चुके हैं। जिले में आए अर्धसैनिक बल अब वापसी की तैयारी में हैं और जल्द ही अपने बेस कैंप लौट जायेंगे। जिले में शांतिपूर्ण चुनाव कराने आई सीआरपीएफ की कंपनियां वर्तमान में सुकमा जिले के किष्टाराम क्षेत्र में तैनात हैं, वहीं एसएसबी की कंपनियां कांकेर जिले में तैनात हैं।

                  लगातार तीन चरणों में नक्सल क्षेत्र और जीपीएम जैसे राजनैतिक रूप से सक्रिय क्षेत्रों में इनके द्वारा निर्वाचन कार्य शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इसी कारण जिला एसपी श्रीमती भावना गुप्ता द्वारा इनके सम्मान में आभार प्रदर्शन करने एक हाईटी के कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर श्रीमती कमलेश लीना मंडावी भी शामिल हुईं। कार्यक्रम की शुरुवात अतिथियों के स्वागत से हुई। इसके बाद सीआरपीएफ और एसएसबी के आला अधिकारियों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि तीनों चरण के चुनाव में ड्यूटी दौरान सबसे व्यवस्थित तरीके से जीपीएम जिले में रहा काम करने का अनुभव, जिले में आते ही स्वागत और परिचय का आयोजन जीपीएम पुलिस द्वारा किया गया, साथ ही प्रिंटेड बुकलेट पॉकेट बुकलेट वितरित किए गए। इसमें सभी महत्वपूर्ण आदेश निर्देश समेत कॉन्टेक्ट नंबर की सूची थी जिससे ड्यूटी के निर्वहन दौरान कम्युनिकेशन का कोई इश्यू नहीं रहा। अन्य अधिकारियों ने भी विभिन्न क्षेत्र में ड्यूटी के अनुभव शेयर किए।

                  लोकसभा चुनाव 2024 में इस बार 2019 के पिछले लोकसभा चुनाव की अपेक्षा 4 फीसदीअधिक मतदान हुए हैं। एसपी श्रीमती भावना गुप्ता ने कलेक्टर श्रीमती कमलेश लीना मंडावी और उनकी टीम को निष्पक्ष चुनाव कराने और मतदान प्रतिशत बढ़ने की सफलता पर बधाई दी तो डीएम ने कहा शांतिपूर्ण और भयमुक्त चुनाव कराने में सबसे महत्वपूर्ण रही। पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भूमिका। सुरक्षा इंतजामों और कम्युनिकेशन प्लान के कारण चुनावी रिपोर्टिंग में भी रहे आगे। आम लोगों में सुरक्षा का भाव ही बना अधिक मतदान का कारण।

              कार्यक्रम के अंत में सीआरपीएफ और एसएसबी के सभी अधिकारियों को स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते हुए उनका आभार व्यक्त किया गया। इस दौरान जिले के अन्य राजपत्रित अधिकारी और समस्त थाना प्रभारी समेत इलेक्शन सेल जीपीएम पुलिस के अधिकारी भी शामिल रहे।

You may also like