Home रायगढ़ न्यूज अघोर गुरूपीठ ट्रस्ट कर रहा सूखे कंठ को तृप्त

अघोर गुरूपीठ ट्रस्ट कर रहा सूखे कंठ को तृप्त

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़। मानवसेवा के प्रति समर्पित अघोर गुरूपीठ ट्रस्ट बनोरा द्वारा शहर के नटवर स्कूल के पास प्याऊ का शुभारंभ भीषण गर्मी से जूझ रहे राहगीरों के सूखे कंठ को तृप्त किया जा रहा है।

                                           कला और संस्कारधानी नगरी से औद्योगिक तीर्थ के रूप में विकसित रायगढ़ में जल स्तर गिरने के कारण खासकर ग्रीष्मकाल में पेयजल के लिए हाय तौबा मचती है। ऐसे में घर से निकले लोगों को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ता है। यही वजह है कि गर्म थपेड़ों की मार झेल रहे राहगीरों की प्यास बुझाने के लिए अघोर गुरूपीठ ट्रस्ट बनोरा से जुड़े समाजसेवियों ने नटवर स्कूल रोड में स्थित स्वाधीनता सेनानी तोड़ाराम जोगी प्रतिमा के समीप प्याऊ का शुभारंभ कर लोगों को शुद्ध शीतल पेयजल पिलाने की परंपरा का निर्वहन किया।

                                          प्याऊ केंद्र के सूत्रधार गणेश कछवाहा ने बताया कि अघोर गुरूपीठ बनोरा वाले प्रियदर्शी राम के आशीर्वाद से बीते 15 वर्ष से कलेक्टर बंगले के समीप सिविल लाइन में प्याऊ केंद्र खोला गया था। इस बार स्थल परिवर्तन कर नटवर स्कूल के पास प्याऊ संचालित किया जा रहा है। भीषण गर्मी में राहगीरों को गुड़ के साथ मटके का ठंडा पानी देना हमारी प्राथमिकता है, ताकि उन्हें राहत मिल सके।

                                  इस अवसर पर अघोर गुरूपीठ ट्रस्ट के गणेश कछवाहा, रवि मिश्रा, कृष्ण कुमार सिंह, राजेश कछवाहा, दीपक कछवाहा, उपेंद्र यादव, पिंकी साहू, दीपक कुमार सारथी, चन्द्रहास पटेल, शिवकुमार यादव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

You may also like