Home रायगढ़ न्यूज टोनही का आरोप लगाकर विवाहिता पर जुल्म : कानूनी पचड़े में फंसे पति, सास-ससुर, ननद, डेढ़ सास, चाचा ससुर, और चाची सास

टोनही का आरोप लगाकर विवाहिता पर जुल्म : कानूनी पचड़े में फंसे पति, सास-ससुर, ननद, डेढ़ सास, चाचा ससुर, और चाची सास

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़ (सृजन न्यूज़)। अपने ही घर की लक्ष्मी पर टोनही का लांछन लगाते हुए उसे प्रताड़ित करने का एक और मामला प्रकाश में आया है। काला जादू करने का आरोप लगा कर विवाहिता को गाली-धमकी देते हुए मारपीट करने वाले शंकालु पति, सास-ससुर, चाचा ससुर और चाची सास के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा भी पंजीबद्ध किया है। यह वारदात शहर के चक्रधर नगर थाना क्षेत्र की है।

                                अमूमन मियां-बीवी के बीच अक्सर नोंक-झोंक होते रहते हैं, लेकिन यही छोटी-मोटी बातें कभी-कभी विवाद का रूप ले लेते हैं और घर-परिवार में कलह शुरू हो जाता है। स्थिति उलाहने और मारपीट में बदल जाती है और बात थाने तक पहुँच जाती है। ऐसे ही एक मामले में पुसौर तहसील के ग्राम नवापाली की 33 बरस की एक ग्रामीण महिला ने अपने ही पति, सास, ससुर, चाचा ससुर और चाची सास के खिलाफ चक्रधर नगर थाने में शिकायत दर्ज कर उचित कार्यवाही की माँग की है।

          आरोप है कि उसके पति और ससुराल वाले (सास, ससुर, ननद, डेढ़ सास, चाचा ससुर, चाची सास) मिलकर छोटी-छोटी बातों को लेकर उसके साथ अश्लील गाली-गलौच करते हुए मारपीट करते हैं। यही नहीं, वे ये भी कहते हैं कि तुम टोनही हो और घर पर काला जादू टोना करती हो जिससे विवाद होता है। शिकायतकर्ता का यह भी कहना है कि आये दिन उसके साथ मारपीट करते हैं। अब और सहन नहीं कर सकती ये लोग उसे कभी भी जान से मारकर फेंक देंगे।

                      बहरहाल, पुलिस ने शिकायत दर्ज कर लिया है। जाँच के बाद ही वास्तविक वस्तुस्थिति सामने आ पायेगी, लेकिन यह एक विडम्बना ही है कि आज के सभ्य समाज में टोनही प्रताड़ना और काला जादू जैसी अंधविश्वास की बातें अभी भी कायम है, जो बेहद चिंता का विषय है।

You may also like