Home विविध 7 लाख पाने के चक्कर में साढ़े 12 हजार गंवाने पर युवती ने की आत्महत्या

7 लाख पाने के चक्कर में साढ़े 12 हजार गंवाने पर युवती ने की आत्महत्या

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़, 18 मार्च। अज्ञात फोन धारक द्वारा 7 लाख दिलाने का झांसा देते हुए ईंट भट्ठे में काम करने वाली युवती से साढ़े 12 हजार रुपए लेने का मामला प्रकाश में आया है। अजनबी का फोन नम्बर बन्द होने पर रकम डूबने से दुखी युवती ने घर के म्यांर में फांसी लगा ली। यह दुखद प्रसंग लैलूंगा थाना क्षेत्र की है।


घटना की विवेचना कर रहीं सहायक उपनिरीक्षक मानकुंवर सिदार ने बताया कि ग्राम कोड़सिया में रहने वाले दीनाराम नाग की 20 वर्षीया बेटी कु. पांचो नाग कक्षा दसवीं तक पढ़ाई के बाद ईंट भट्ठे में मजदूरी करने जाती थी। विगत दोपहर ईंट भट्ठे से खाना खाने घर पहुंची युवती ने कमरे के म्यांर में चुनरी से फांसी लगाते हुए दुनिया को अलविदा कह दिया। पुलिस ने जब अपना मोबाइल फोन तोड़ते हुए खुदकुशी करने वाली युवती की सहेली से पूछताछ की तो मामले की असलियत सामने आ गई।


मृतिका की सहेली की माने तो पांचो के पास कुछ समय पहले एक अजनबी ने फोन करते हुए घर बैठे कम समय में अधिक रकम कमाने की योजना बताई। अज्ञात नंबर से फोन करने वाले ने दावा किया कि यदि वह एक निश्चित राशि जमा करेगी तो बदले में उसे कई गुना अधिक 7 लाख रुपए मिलेंगे। अजनबी के लोक लुभावन बातों के जाल में फंसी युवती ने विगत माह अज्ञात के खाते में 1250 रुपए डालते हुए अपनी गरीबी का हवाला देकर अधिक पैसे जमा करने में असमर्थता जताई। पांचो ने इसकी जानकारी अपनी मां को भी दी। वहीं, अजनबी द्वारा रकम की डिमांड करने पर युवती ने अपने जीजा से साढ़े 12 हजार रुपए बतौर उधार लेते हुए उसे अज्ञात के खाते में जमा भी किया। इस बीच अजनबी ने यह कह दिया कि आधे अधूरे रकम जमा करेगी तो उसे 7 लाख रुपए मिलने में परेशानी होगी। इसके बाद अज्ञात शख्स ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया।


7 लाख कमाने के चक्कर में जीजा से लिये साढ़े 12 हजार रुपए डूबने के गम में पांचो को ईंट भट्ठे में रोते देख सहेली ने कारण पूछा तो उसने आपबीती बताते हुए खुद को दोषीदार भी ठहराया। इस दौरान युवती ने फांसी लगाते हुए अपनी जान गंवा दी। बहरहाल, लैलूंगा पुलिस मर्ग कायम कर अब मृतिका का कॉल डिटेल्स खंगालते हुए उस शख्स तक पहुंचने की कवायद में है जो उसे 7 लाख दिलाने का लालच देते हुए रकम हड़प चुका है।

You may also like