Home छत्तीसगढ़ मतदान केंद्र में निकला कोबरा, मचा हड़कंप

मतदान केंद्र में निकला कोबरा, मचा हड़कंप

by SUNIL NAMDEO EDITOR

जशपुर (सृजन न्यूज)। नागलोक के नाम से विख्यात जिले के फरसाबहार के एक मतदान केंद्र में उस समय हड़कम्प मच गया, जब वहां कोबरा जा पहुंचा। फिर क्या, पोलिंग बूथ में कोबरा को देख लोगों की घिग्घी बंधते ही वे वोट डालने की बजाय जान बचाकर भागने लगे। सर्परक्षक ने जब रेस्क्यू कर कोबरा को काबू में किया, तब कहीं जाकर मतदाओं ने राहत की सांस ली।

                दरअसल, 7 मई की दोपहर फरसाबहार के ग्राम पंचायत गंझियाडीह स्थित पोलिंग बूथ क्रमांक 209 में वोट डालने लाइन में लगे लोग अचानक बदहवास हालत में यत्र-तत्र भागने लगे। वहीं, निर्वाचन कार्य मे लगे कर्मचारी भी जब बूथ छोड़कर बाहर निकलने लगे तो भगदड़ की स्थिति बन गई। मतदान केंद्र के बाहर लोगों ने पूछताछ की तो पता चला कि पोलिंग बूथ में कोबरा निकला है। ऐसे में भाजपा नेता शिवकुमार साय ने मौके की नजाकत को भांप सर्परक्षक से मदद मांगी।

                  कोतबा के मयंक शर्मा को खबर लगी कि  गंजियाडीह के मतदान केंद्र में कोबरा सांप निकलने से वोटिंग काम प्रभावित होने के साथ लोग भी दहशतजदा है तो वे तत्काल मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। मतदान केंद्र पहुंचे मयंक ने बेहद सावधानी से कोबरा को अपने शिकंजे में कसते हुए जब प्लास्टिक के जार में कैद किया तो निर्वाचन कर्मचारियों के साथ मतदाताओं ने राहत की सांस ली।

                 बहरहाल, सर्परक्षक मयंक शर्मा ने कोबरा सांप को जंगल ले जाकर छोड़ दिया है। वहीं, कोबरा सांप के कारण कुछ देर मतदान प्रभावित होने के बाद फिर से कामकाज सामान्य हुआ।

You may also like