Home रायगढ़ न्यूज डबल इंजन की भाजपा सरकार है नाकाम : जरिता लैतफलांग

डबल इंजन की भाजपा सरकार है नाकाम : जरिता लैतफलांग

by SUNIL NAMDEO EDITOR

कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश सह प्रभारी ने निगम व पंचायत चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से की चर्चा

रायगढ़ (सृजन न्यूज़)। जिला कांग्रेस कमेटी रायगढ़ में मंगलवार दोपहर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव और छत्तीसगढ़ प्रदेश की सह प्रभारी जरिता लैतफलांग ने कांग्रेस शहर तथा ग्रामीण कमेटियों की अलग-अलग समय पर आवश्यक महत्वपूर्ण बैठक ली।

       बैठक में कांग्रेस जनों ने प्रदेश सह प्रभारी जरिता लैतफलांग का आत्मीय स्वागत किया। तत्पश्चात जिला ग्रामीण और शहर की बैठक हुई। जरिता ने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर कहा कि मै आदिवासी समाज से आती हूं और कांग्रेस से 30 वर्ष से अधिक समय से जुड़ी हूं। आज स्वयं के बलबूते यह मुकाम हासिल किया है। परिणामस्वरूप मुझे शीर्ष नेतृत्व ने छत्तीसगढ़ का सहप्रभारी बनाया है। अब मेरी जिम्मेदारी बनती है कि प्रदेश कांग्रेस परिवार को मजबूती से जोड़कर अपना कर्तव्य निर्वहन कर सकूं। आप सभी कार्यकर्ताओं से मिलकर मुझे अपार हर्ष की अनुभूति प्राप्त हुई है।

                    जरिता लैतफलांग ने आगे कहा कि बीते 9 माह में जब से प्रदेश में डबल इंजन की भाजपा सरकार बनी है, वह पूरी तरह से असफल साबित हुई है। मूलभूत समस्याओं से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के मुद्दों पर सरकार बैकफुट पर हैं। कांग्रेस इन्हीं जनमुद्दों को लेकर आगामी पंचायत तथा निकाय चुनाव में प्रत्येक मतदाता तक पहुंच रही है और उन्हें झूठ की बुनियाद पर बनी वादाखिलाफी वाली भाजपा सरकार के चाल चरित्र व चेहरे से अवगत करा रही है। उन्होंने भाजपा की जनविरोधी और दमनकारी नीतियों को जमीनी स्तर पर जनता तक ले जाने का आव्हान करते हुए यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता के हितों के साथ खिलवाड़ किया है। अब समय आ गया है कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता इस अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज़ बुलंद करें।

                                       प्रदेश सह सचिव जरिता लैतफलांग ने आगे बताया कि कांग्रेस जातीय जनगणना के आधार पर संगठन ढांचा बनाने के लिए प्रयासरत है। संगठन व चुनाव में विशेष तौर पर महिलाओं और 50 वर्ष के युवाओं को हर क्षेत्र में महत्व दिया जावेगा। उन्होंने आगे बताया कि समयानुसार संगठन में बदलाव आवश्यक है। प्रदेश में हर स्तर में सशक्त संगठन की संरचना होनी जरूरी है। कांग्रेस एक मजबूत परिवार की तरह है। कांग्रेस से जुड़े सभी लोग अपनी राय से भी मुझे अवगत करावें क्योंकि प्रत्येक कार्यकर्ता कांग्रेस की बुलंद नींव का हिस्सा है। आपका विचार सुनना हमारे लिए काफी महत्व रखता है ताकि आपकी बातों को मैं शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचा सकूं। इस दौरान जरिता ने कांग्रेसजनों से समूह व व्यक्तिगत चर्चा भी की।

                     बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष अरुण मालाकार, जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला, खरसिया विधायक पूर्व केबिनेट मंत्री उमेश पटेल, विधायक धरमजयगढ़ लालजीत सिंह राठिया, विधायक लैलूंगा विद्यावती सिदार, डॉ. मेनका देवी सिंह, पूर्व विधायक रायगढ़ प्रकाश नायक, पूर्व विधायक पदमा मनहर, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष दीपक पांडेय, नगेन्द्र नेगी, महापौर जानकी काटजू प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विकास शर्मा प्रभारी महामन्त्री कांग्रेस कमेटी ग्रामीण, शाखा यादव प्रभारी महामन्त्री शहर कांग्रेस कमेटी और आभार प्रदर्शन पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष दीपक पांडेय ने किया।

You may also like