Home विविध जेसीआई रायगढ़ सिटी की महिला विंग ने किया पार्लर प्रशिक्षण सत्र

जेसीआई रायगढ़ सिटी की महिला विंग ने किया पार्लर प्रशिक्षण सत्र

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़। शहर की जानी मानी सामाजिक संस्था जेसीआई रायगढ़ सिटी की महिला इकाई द्वारा विगत 18 फरवरी से 22 मार्च के मध्य महिलाओं एवं युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने हेतु ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण दिलाया जा रहा था। यह प्रशिक्षण स्थानीय टच एंड ग्लो ब्यूटी पार्लर मुरारी होटल के पास रायगढ़ में दिलाया जा रहा था। प्रशिक्षण सत्र के माध्यम से 10 से भी अधिक युवतियों एवं महिलाओं को संस्था द्वारा टच एंड ब्ल ब्यूटी पार्लर के माध्यम से प्रशिक्षण मिला।

जेसीआई रायगढ़ सिटी की महिला विंग की अध्यक्षा श्रीमती रेनू गोयल एवं सचिव श्रीमती शालिनी मोदी एवं उनकी टीम द्वारा इस ब्यूटी पार्लर के कोर्स के प्रशिक्षण हेतु शहर की अनेक युवतियों एवं महिलाओं को जोड़ने अथक परिश्रम किया गया। सोशल मीडिया एवं प्रचार प्रसार के अन्य विभिन्न माध्यमों के द्वारा शहर के हर तबके को इस प्रशिक्षण का लाभ दिलाने की कोशिश की गई। ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण के दौरान एवं पश्चात युवतियों एवं महिलाओं में अत्यंत उत्साह देखा गया। जब इन लोगों से कोर्स के संबंध में पूछा गया कि आप लोगों के अंदर इस कोर्स को करने के बाद क्या सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है तो उनका जवाब था कि उक्त कोर्स को करने के बाद उनके आत्मविश्वास में अत्यंत वृद्धि हुई है। अब पहले से अधिक मजबूत होकर आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने हेतु दृढ़ संकल्पित हुई हैं।

इन महिलाओं एवं युवतियों के द्वारा संस्था को इसके लिए साधुवाद देते हुए कृतज्ञता व्यक्त की गई एवं भविष्य में भी इसी तरह के जनहित उपयोगी प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करते रहने का आग्रह किया गया। संस्था द्वारा इस कोर्स में भाग लेने वाले सभी को सर्टिफिकेट दिया गया। टच एंड ग्लो ब्यूटी पार्लर के संचालक को भी धन्यवाद दिया गया कि उनके सहयोग से ही इतने लोगों को उक्त प्रशिक्षण दिलाया जा सका। संस्था आगे भी भविष्य में इसी प्रकार के और विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजित करने हेतु दृढ़ संकल्पित है। संस्था के वर्तमान अध्यक्ष जेसी सीए विकास अग्रवाल जी के नेतृत्व में संस्था द्वारा समाज के हित उपयोगी अनेक कार्यक्रमों को आयोजित करने का आश्वासन दिया गया । इस कार्यक्रम की प्रोग्राम डायरेक्टर श्रीमती नेहा तायल और श्रीमती खुशबू अग्रवाल संस्था की ओर से थी। उक्त जानकारी संस्था के पीआर मार्केटिंग के डायरेक्टर जेसी सुमन दत्ता ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।

You may also like