Home रायगढ़ न्यूज हाथ में लिखा – मैं ससुराल के लायक नहीं, और शादी के 10 माह बाद महिला ने कर ली खुदकुशी

हाथ में लिखा – मैं ससुराल के लायक नहीं, और शादी के 10 माह बाद महिला ने कर ली खुदकुशी

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़। शादी के महज 10 महीने में ही एक नवब्याहता को न जाने क्या हुआ कि उसने बन्द कमरे में साड़ी से फांसी लगाते हुए असमय दुनिया को अलविदा कह दिया। यही नहीं, खुदकुशी के पहले महिला ने हाथ में यह भी लिखा – मैं ससुराल के लायक नहीं। यह दुखद वाक्या खरसिया थाना क्षेत्र का है।

                              मामले की विवेचना कर रहे सहायक उपनिरीक्षक हेमन्त कश्यप ने बताया कि खरसिया के समीप ग्राम छोटे देवगांव निवासी जयप्रकाश पटेल की शादी बीते जून 2023 में रानीसागर की लक्ष्मी (21 वर्ष) के संग हुई थी। जयप्रकाश ट्रैक्टर और जेसीबी चलाता था। बीते रविवार जयप्रकाश अपनी पत्नी और मां को घर मे छोड़ 3 भाईयों और पिता के साथ गांव के ही एक वैवाहिक कार्यक्रम में गया था।

बन्द कमरे में लगाई फांसी

                                         देर रात लगभग 12 बजे लक्ष्मी की सास उसके कमरे गई तो दरवाजे को भीतर से बंद पाया। काफी खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने पर आसपास के लोगों ने जब खिड़की से झांका तो भीतर का नजारा देख होश फाख्ते हो गए। दरअसल, कमरे के छज्जे में बंधे साड़ी के फंदे पर लक्ष्मी झूल रही थी। इस बीच परिवार के सदस्यों के आने पर दरवाजा तोड़ते हुए जब लक्ष्मी को नजदीकी खरसिया के सिविल अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच में ही उसे मृत घोषित कर दिया।

सदमे में है परिवार

पुलिस ने जब शव का जायजा लिया तो हाथ में कुछ लिखा पाया गया। वर्दीधारियों ने गौर से देखा तो उसमें लिखा था कि मैं इस परिवार के लायक नहीं हूं। मेरे मरने का दोष किसी को नहीं दिया जाए। बहरहाल, खरसिया पोस्टमार्टम के बाद नवविवाहिता के मृतदेह को अंतिम संस्कार के लिए पटेल परिवार को सौंपने वाली पुलिस मर्ग कायम करते हुए जांच पड़ताल में जुटी है।

You may also like