Home रायगढ़ न्यूज दसवीं और बारहवीं के स्टूडेंट्स के लिए 25 मई को होगा ‘उत्कर्ष-भविष्य की उड़ान’

दसवीं और बारहवीं के स्टूडेंट्स के लिए 25 मई को होगा ‘उत्कर्ष-भविष्य की उड़ान’

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़ (सृजन न्यूज)। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 25 मई को कक्षा 10 वीं से 12 वीं अध्ययन कर रहे बच्चों को लिये बेहतर भविष्य की रूपरेखा तय करने एवं सफलता हासिल करने के तरीकों को बताने के उद्देश्य से कैरियर मार्गदर्शन ‘उत्कर्ष-भविष्य की उड़ान’ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें रायगढ़ नगर निगम सीमा क्षेत्र के स्थानीय शासकीय स्कूलों के 500 बच्चे एवं उनके पालक शामिल होंगे।

                  ज्ञात हो वर्तमान में रायगढ़ जिले में छत्तीसगढ़ शासन के निर्देश पर 20 से 30 मई तक शासकीय शालाओं में समर कैम्प का आयोजन किया का रहा है, जिसमें प्रतिदिन अलग-अलग थीमों पर कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। इसके साथ ही जिला स्तर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किये जाने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिये गये है। इसी कड़ी में 25 मई को कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत की उपस्थिति में कैरियर मार्गदर्शन कैम्प का आयोजन नगर निगम ऑडिटोरियम, पंजरी प्लांट रायगढ़ में प्रात: 10 बजे से आयोजित किया गया है।

इसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, राज्य प्रशासनिक सेवा, सैन्य सेवा, चिकित्सा में प्रवेश, इंजीनियरिंग, पॉलिटेनिक एवं आईटीआई में प्रवेश, विधि सेवा, शिक्षा के क्षेत्र में सेवा, कंप्यूटर शिक्षा के साथ अन्य विषयों में भविष्य में उपलब्ध संभावनाओं एवं सफल होने के तरीकों के बारे में बच्चों एवं पालकों को विशेषज्ञों द्वारा अवगत कराया जायेगा।

You may also like