Home रायगढ़ न्यूज कुलदेवी मां बेरीवाली के जयकारे से गूंजा शहर, हुआ भव्य मंगलपाठ

कुलदेवी मां बेरीवाली के जयकारे से गूंजा शहर, हुआ भव्य मंगलपाठ

by SUNIL NAMDEO EDITOR


रायगढ़ (सृजन न्यूज)। मां बेरीवाली के मंगल पाठ में उमड़ा जनसैलाब उमड़ पड़ा।कल श्रेष्ठा होटल में मां बेरीवाली का मंगल पाठ धूमधाम से मनाया गया। पाठ के प्रारंभ में विशाखापट्टनम से आए भाई नरेश शर्मा का स्वागत समिति के सदस्य निर्मल अग्रवाल, नरेश अमलडीहा ने किया। फिर विधि अनुसार पूजा पाठकर माता का मंगल पाठ प्रारंभ किया गया।

        बेरीवाली माता के उत्सव के लिए पूरा शहर दो दिनों तक कुल देवी की भक्ति में डूबा रहा। मां के जयकारे के साथ भव्य मंगल पाठ के आयोजन से काफी भक्तों में मां के प्रति श्रद्धा का ज्वार उफान मारता रहा। आयोजकों ने पूरे कार्यक्रम को भव्य व विशालता प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस महाउत्सव की शुरुवात 15 मई को मां की शोभा यात्रा के साथ हुई। दूसरे दिन 16 मई को होटल श्रेष्ठा में समिति के विशाल मंगल पाठ में विशाखापटनम से आए नरेश शर्मा ने मां की महिमा और भक्ति का ऐसा समां बांधा कि लोग झूम उठे और मां की भक्ति में रस विभोर हो गए। चार घंटे तक चले इस अनवरत कार्यक्रम में नरेश शर्मा के सुर और मां की महिमा देखते ही बनती थी। मां भीमेश्वरी के ऊंचे आसन पर विराजमान दरबार में भक्तों ने अपनी हाजरी लगाई और आहुति देकर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया।

          इस अवसर पर विशाल भंडारे में भक्तों ने मां का प्रसाद ग्रहण किया। आयोजन को सफल बनाने में निर्मल अग्रवाल, नरेश अमलडीहा, डॉ. मनीष बेरीवाल, राजेश बेरीवाल, कविता बेरीवाल, नटवर (फैशन हाउस), दीपेश अग्रवाल, संजय पत्थलगांव, जयप्रकाश गोयल, नितिन बेरीवाल, मनोज बेरीवाल, दीपक अमलडीहा, आशीष बेरीवाल, पुरषोत्तम अग्रवाल, कांता बेरीवाल, निशा बेरीवाल, आकाश अग्रवाल (दुल्हन), अविनाश बेरीवाल, सुनील कुक्कू, संतोष शर्मा, कौशल अग्रवाल, प्रकाश निगानिया आदि का भरपूर सहयोग मिला। इस अवसर पर मां बेरी वाली देवी पर लिखी गई पत्रिका की लेखिका उषा गुप्ता (विशाखापट्टनम) एवं सरिता दुबलधनिया (बरगढ़) का भी अभिनंदन किया गया। 10 भाग्यशाली भक्तों के नाम से लकी ड्रॉ भी निकलकर समिति की तरफ से उन्हें पुरस्कार वितरण किया गया।

आरती में गिरने लगे फूल तो चलने में असमर्थ शख्स भी पहुंचा दरबार


दो दिनों से चल रही मां बेरीवाली की पूजा में उस समय चमत्कार देखने को मिला, जब 15 मई को शोभा यात्रा की समाप्ति पर अनाथालय मंदिर में हो रही महा आरती के दौरान लगातार सजावट में लगे फल एक के बाद एक कर गिरने लगे। ऐसा एक बार नहीं 4 से 5 बार हुआ। मानो फूलों की बारिश हो रही हो। मां की इस महिमा को देख श्रद्धालु आश्चर्य चकित रह गए। दूसरी घटना होटल श्रेष्ठा में हुई जिसमें मंगल पाठ के दौरान चलने में असमर्थ एक युवक बिना किसी शारीरिक बाधा के सरपट मां के दरबार में दर्शन के लिए पहुंच गया। उसे देख लोग मां की महिमा और चमत्कार के कायल हुए बिना नहीं रह सके। यह प्रेस विज्ञप्ति समिति के प्रचार प्रसार प्रभारी दीपेश अग्रवाल ने जारी की।

You may also like