Home छत्तीसगढ़ नक्सल उन्मूलन अभियान का असर है 33 नक्सलियों का आत्मसमर्पण – ओपी

नक्सल उन्मूलन अभियान का असर है 33 नक्सलियों का आत्मसमर्पण – ओपी

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़ (सृजन न्यूज)। प्रदेश को नक्सल मुक्त कराने की दिशा में डबल इंजन की विष्णुदेव साय सरकार के कदमों की सराहना करते हुए वित्त मंत्री ओपी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद माओवादियों के उन्मूलन हेतु लगातार किए जा रहे प्रयासों की वजह से बीजापुर में 5-5 लाख रुपए के 3 ईनामी सहित 33 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया।

         इसे विष्णुदेव साय सरकार के नेतृत्व में किए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान का असर निरूपित करते हुए मंत्री ओपी ने कहा नक्सली खोखली विचारधारा, भेदभाव पूर्ण व्यवहार से तंग थे। छत्तीसगढ़ शासन के पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर सभी ने आत्मसमर्पण किया है। पांच महीनों में 189 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया, वहीं अब तक 109 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

       श्री चौधरी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश से आतंकवाद समाप्त किया जा सका। अब माओवाद भी समाप्ति की कगार पर है। गृहमंत्री अमित शाह के संकल्प का स्मरण कराते हुए मंत्री ओपी ने कहा दो साल अंदर ही छत्तीसगढ़ को माओवाद से मुक्त कराया जायेगा।

      बंदूक छोड़कर मुख्य धारा में वापस लौटे माओवादियों के कदम को स्वागतेय बताते हुए ओपी चौधरी ने इस आशातीत सफलता के लिए पुलिस सहित सुरक्षाबलों को बधाई भी प्रेषित की है।

You may also like