Home रायगढ़ न्यूज कबाड़ दुकान में आरपीएफ की रेड: फिश प्लेट, पेन्ड्रोल क्लिप जब्त, एक गिरफ्तार

कबाड़ दुकान में आरपीएफ की रेड: फिश प्लेट, पेन्ड्रोल क्लिप जब्त, एक गिरफ्तार

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़ (सृजन न्यूज)।  रेल सुरक्षा बल पोस्ट रायगढ़ की विशेष टीम ने गुप्त सूचना पर एक कबाड़ दुकान में छापा मारकर दुकान की चेकिंग के दौरान एक बोरे में रेलवे का फिश प्लेट तथा पेन्ड्रोल क्लिप जब्त करने में कामयाबी हासिल की है। दुकान संचालक के विरुद्ध रेल अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

               रेल सुरक्षा बल पोस्ट रायगढ़ प्रभारी निरीक्षक कुलदीप कुमार ने मीडिया को बताया कि बीते 6 अप्रैल को रायगढ़ पोस्ट की विशेष टीम के उप निरीक्षक अखिल सिंह ने मातहत बल सदस्यों के साथ रेल सम्पत्ति के अवैध रिसीवरों के विरूद्ध अभियान चलाया। इस दौरान रायगढ़-खरसिया मार्ग के ग्राम मौहापाली में स्थित कबाड़ दुकान में पहुँचकर कबाड़ दुकान में उपस्थित कबाड़ संचालक से नाम व पता पूछने पर उसने अपना नाम धनसिंह पिता हीरालाल (उम्र-69 वर्ष) बताया जो मूलतः सक्ती जिले के मालखरौदा थानांतर्गत ग्राम छतौना निवासी है।

            वर्दीधारियों ने कबाड़ दुकान को चेक हेतु कबाड़ संचालक को लिखित नोटिस दिया। तदुपरांत उसकी सहमति से संचालित कबाड़ दुकान को चेक किया गया। चेकिंग के दौरान दुकान में रखे हुए एक प्लास्टिक की बोरी को खोला गया तो उसके अन्दर रेलवे में उपयोग होने वाले 02 नग जुगल फिश प्लेट तथा 25 नग पेन्ड्रोल क्लिप पाया गया। जब्त सम्पत्ति की अनुमानित कीमत-2125/- रूपये है। मौके की कार्यवाही के उपरांत आरोपी मय जप्त सम्पति रेसुब पोस्ट रायगढ़ लाया गया।

             आरपीएफ पोस्ट रायगढ़ में आरोपी के विरूद्ध धारा-3(ए) आर.पी. (यू.पी.)एक्ट का मामला पंजीबद्ध किया गया। गिरफ्तार आरोपी को 7 मई को विशेष रेलवे न्यायालय बिलासपुर के समक्ष पेश किया जायेगा।

You may also like