Home छत्तीसगढ़ ओपी चौधरी ने ओड़िशा के बाशिंदों को गिनाए पदुम फूल सरकार के फायदे

ओपी चौधरी ने ओड़िशा के बाशिंदों को गिनाए पदुम फूल सरकार के फायदे

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़ (सृजन न्यूज)। निकटवर्ती राज्य ओडिसा में छत्तीसगढ़ भाजपा के स्टार प्रचारक और वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने भाजपा के पक्ष में धुंआधार प्रचार कर समां बांध दिया। ओपी के अनोखे प्रचार ने भाजपा कार्यकर्ताओं को जोश से भर दिया। वहीं ढाई दशक से सत्ताधारी बीजू जनता दल के होश उड़ा दिए। 13 मई से 5 दिवसीय प्रचार अभियान में विधायक रायगढ़ और छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बरगढ़, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, संबलपुर लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में ओड़िशा वासियों से सहयोग मांगा। वहीं भटली, बीजेपुर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, बरगढ़, संबलपुर, तलसारा विधानसभा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं और रैली नुक्कड़ सभा, बुद्धिजीवी सम्मेलनों में शामिल होकर पदुम फूल सरकार के अनगिनत फायदे गिनाए।

        ओपी के धुंआ धार प्रचार और सत्ता धारी दल बीजेडी पर गंभीर आरोपों ने नवीन पटनायक सरकार के माथे पर चिंता की लकीरें ला दी है। तीसरे चरण का चुनाव सम्पन्न होते ही छत्तीसगढ़ की सभी ग्यारह सीटों का चुनाव संपन्न हो गया। इसके बाद ओपी चौधरी ने ओड़िशा में चौथे चरण में होने लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए धुंआधार प्रचार की कमान संभाल ली है। आम सभा, रैली, नुक्कड़ सभा, बुद्धिजीवी सम्मलेन में लगातार भाजपा प्रवेश से छग की सीमा से लगे ओड़िशा राज्य की लोकसभा व विधानसभा सीटों में भाजपा के पक्ष में बेहतर माहौल नजर आ रहा है। ओपी ने सधी हुई रणनीति के तहत प्रचार अभियान की कमान संभाल कर ओड़िशा की जनता को मोदी सरकार द्वारा गरीबों के लिए शुरू की गई आवास योजना स्वास्थ्य योजना आवास योजना के अनगिनत फायदे बताए। बुद्धिजीवियों से संवाद के दौरान ओपी ने मोदी सरकार के 10 साल का रिपोर्ट कार्ड बताते हुए कहा इस राज्य के गरीबों को जो लाभ बीजू जनता दल की नवीन पटनायक सरकार नहीं दे पाई वो लाभ मोदी सरकार ने आवास बनाकर शौचालय बनाकर घर-घर बिजली पानी गैस पहुंचाकर दिए हैं। गरीबों की मूलभूत आवश्यकता चिकित्सा का सबसे बड़ा लाभ दिया। राज्य में पदुम फूल सरकार बनने पर डबल इंजन सरकार के लाभ गिनाए। ओपी ने कहा कि अघरिया समाज के लोग खेती, शिक्षा, चिकित्सा, सरकारी सेवा के साथ व्यापार, राजनीति के जरिए सेवा कार्यों का विस्तार कर रहे हैं। पिता के निधन के बाद गरीबी अभाव में पढ़ते हुए कलेक्टर के जरिए सेवा के दिलचस्प सफर से ओड़िशा वासियों को अवगत कराते हुए कहा राजनीति में वे मोदी जी की नीतियों से प्रभावित होकर आए और राजनैतिक जीवन की शुरुवात खरसिया में हार के साथ हुई लेकिन रायगढ़ वासियों के दुलार प्यार से मिली एतिहासिक जीत से पार्टी ने कम उम्र में वित्त मंत्री बनाया। भाजपा एक मात्र ऐसी पार्टी है जो योग्यता का यथो चित सम्मान करती है।

          सुंदरगढ़ लोकसभा बाली संकरा में आयोजित आम सभा में छग के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सभा में भी वित्त मंत्री ने लोकसभा प्रत्याशी जुएल उरांव विधान सभा प्रत्याशी भवानी शंकर भाई के लिए समर्थन मांगा। इस सभा में बड़ी संख्या में भाजपा प्रवेश भी हुआ। चुनाव प्रचार के दौरान ओपी ने ओड़िशा वासियों को यह भरोसा दिलाया कि कमल छाप की सरकार बनते ही मोदी की गारंटी आसानी से पूरी हो सकती है। मोदी के नए सपनों के भारत में ओड़िशा वासियों का योगदान भी अहम रहेगा। हर चुनावी सभा में ओपी ने श्रेष्ठ भारत निर्माण हेतु अनिवार्य मतदान का आग्रह किया। ओपी ने कहा गठबंधन की राजनीति ने किस तरह से देश की बर्बाद किया। देश की जनता ने मोदी सरकार को पूर्ण बहुमत की ताकत दी है। यही वजह है कि आज राम मंदिर का निर्माण हो पाया। धारा 370 हटाकर एक भारत का निर्माण किया गया। तीन तलाक को हटाकर मुस्लिम महिलाओं के साथ न्याय किया गया। मोदी सरकार ने सबका साथ सबका विकास और सबका प्रयास नारे को अपना मूल मंत्र बनाकर भारत नाम विश्व में स्थापित किया। बीजद को माफियाओं की सरकार बताते हुए ओपी ने कहा कि ओड़िशा का एक-एक वोट उनके शोषण से मुक्ति दिलाएगा।ओडिसा राज्य में प्रचार के दौरान जिला पंचायत सदस्य कैलाश नायक, स्वप्निल स्वर्णकार, रत्थू गुप्ता, विलीस गुप्ता सहित भाजपा के स्थानीय पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

बाहरी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जाना ओडिसा की अस्मिता से खिलवाड़

ओड़िशा की चुनावी सभा में ओपी ने पांड्यान को बाहरी व्यक्ति बताते हुई ख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना को ओड़िशा की अस्मिता से खिलवाड़ बताकर बीजू जनता दल के लिए परेशानी खड़ी कर दी। ओपी ने कहा पांड्यान बिना चुनाव लडे एसी कमरों में बैठकर रिमोट से सरकार चला रहे हैं। ओपी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान पांड्यान गो बैक के नारे लग रहे। ओड़िशा वासियों के हक की कमाई छीन कर बांटने वाले पैसों के दम पर वोट खरीदना चाहते हैं। ऐसे पैसों को लेकर वोट पदुम (कमल) छाप में वोट देवे।

देर रात प्रचार के बाद छग की फाइलों पर हस्ताक्षर करते रहे ओपी

ओड़िशा में सघन प्रचार चुनाव के बाद ओपी चौधरी देर रात आवश्यक सरकारी कामकाज भी करते रहे। अलसुबह नुक्कड़, आम सभा, बुद्धिजीवियों से चर्चा, पार्टी प्रवेश के बाद ओपी देर रात छग की सरकारी कामकाज भी पूरा करते रहे ताकि प्रदेश की जनता को किसी प्रकार की परेशानी नहीं उठाना पड़े।

बीजेपी सरकार बनाने के गिनाए अनगिनत लाभ

ओड़िशा लोकसभा एवम विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान ओपी ने इस बात को प्रमुखता से बताया कि निकटवर्ती राज्य छत्तीसगढ़ में किसी तरह से सरकार बनते ही मोदी की आवास योजना महतारी वंदन योजना रामलला दर्शन योजना, बकाया बोनस देने की योजना, 3100 रूपए क्विंटल में एकमुश्त धान खरीदी की योजना को विष्णुदेव साय की सरकार ने पूरा किया। ओड़िशा में भी सरकार बनते ही सुभद्रा योजना का लाभ महिलाओं और धान का समर्थन मूल्य 3100 रूपए किए जाने से किसानों को लाभ मिलेगा। मोदी द्वारा विकसित भारत बनाए हेतु ओपी ने ओड़िशा वासियों से वोटों का सहयोग मांगा।

You may also like