Home विविध अंधविश्वास के अंधेरे से लोगों को जागरूकता के उजाले में लाते हैं जादूगर शंकर सम्राट : जानकी काटजू

अंधविश्वास के अंधेरे से लोगों को जागरूकता के उजाले में लाते हैं जादूगर शंकर सम्राट : जानकी काटजू

by SUNIL NAMDEO EDITOR

महापौर ने दीप प्रज्ज्वलित कर पटना के युवा जादूगर के शो का किया श्रीगणेश

रायगढ़ (सृजन न्यूज)। अपने इंद्रजाल से रायगढ़ वासियों का स्वस्थ मनोरंजन करने आए जादूगर शंकर सम्राट के शो का महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। मेयर जानकी काटजू ने कहा कि विलुप्त हो रही जादू की परंपरा को जीवित रखते हुए जादूगर शंकर सम्राट जिस तरह अंधविश्वास के जाल में जकड़े लोगों को जागरूक करने की दिशा में अपने मायाजाल का सदुपयोग करते हैं, वह तारीफ-ए-काबिल है।

          रायगढ़ के गोपी टॉकीज में बीते 17 मई की शाम जादूगर शंकर सम्राट के फर्स्ट शो का उद्घाटन महापौर जानकी काटजू ने समाजसेवी मंजुल दीक्षित और दिबेश सोलंकी की विशेष मौजूदगी में किया। शुभारंभ कार्यक्रम में जादूगर शंकर सम्राट एंड टीम ने एक से बढ़कर एक जादूगरी से दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी।

        जादूगर शंकर सम्राट ने मल्टीमीडिया इफेक्ट के साथ इंद्रजाल का खेल दिखाते हुए न केवल बच्चों, बल्कि युवा और बुजुर्ग वर्ग को भी गुदगुदाया।जादूगर शंकर सम्राट ने लाइव जादू दिखाते हुए एक चलती पंखे पर इंसान को जब आर-पार करने का हैरतअंगेज खेल दिखाया तो दर्शकों के होश उड़ गए।

          इसी तरह उन्होंने एक आरा मशीन से लड़के को दो टुकड़े करने का कारनामा कर दिखाया तो मिश्र देश की मार्मिक प्रेम कहानी, सुंदरी को खूंखार जानवर बनाना, जलते हुए आग में लड़की का प्रकट होना और बंद बक्से से खुद को आजाद कर दर्शकों के बीच से निकलने वाले जादूगर शंकर सम्राट की जादूगरी को देखने लोग उत्साहित हैं।

        यही वजह है कि रायगढ़ के लोगों से मिल रहे अपार स्नेह से अभिभूत जादूगर शंकर सम्राट उन्हें नित दिन शोज में नए मायाजाल से मनोरंजन परोसने के लिए संकल्पित भी हैं।

You may also like