Home रायगढ़ न्यूज 7 मई को मतदान का नेवता पहुंच रहा द्वार-द्वार

7 मई को मतदान का नेवता पहुंच रहा द्वार-द्वार

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल के निर्देशन एवं सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में जिले में वृहद स्तर पर मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं। जिले के मतदाताओं को लोक सभा निर्वाचन-2024 अंतर्गत आगामी 7 मई को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
                                     जिला प्रशासन का ‘नेवता तुहर द्वार’ के तहत जिले के सभी सातों विकासखण्ड की ग्रामीण महिलाए तख्ती, स्लेट में लिखें स्लोगन के साथ लोगों के घर घर पहुंच कर 7 मई को होने वाले मतदान में शत-प्रतिशत मतदान करने नेवता लेकर पहुंच रही है। साथ ही उन्हें अपने अमूल्य वोट का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। महिलाएं आगामी दिनों में जिले के सभी घरों में नेवता लेकर पहुंचने और प्रोत्साहित करने के लक्ष्य के साथ कार्य कर रही है।
                                        उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा जिले में मतदाताओं को जागरुक करने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके है। जिसके अंतर्गत गत दिवस कलेक्टर श्री गोयल ने तमनार के बिरहोर बस्ती स्वयं नेवता लेकर पहुंचे थे, इसी तरह नगरीय निकाय के पार्क, कॉलेज एवं सार्वजनिक स्थलों में भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शपथ, रंगोली, रैली जैसे विभिन्न कार्यक्रम का लगातार आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी वर्ग के लोग स्वस्र्फूत भाग लेकर अपने मत का उपयोग करने की शपथ ले रहे है।
उद्योगों में बनाए इंडस्ट्रियल कैप्टन, मतदान के लिए करेंगे प्रेरित
                          कलेक्टर श्री गोयल के निर्देश पर मतदाता जागरुकता कार्यक्रम अंतर्गत जिला प्रशासन के अधिकारी एमएसपी उद्योग पहुंचे एवं उद्योग कर्मियों को रैली के माध्यम से मतदान के लिए जागरुक किया। यहां इंडस्ट्रियल कैप्टन बनाए गए हैं। जिन्हे उद्योगकर्मियों को मतदान के लिए प्रेरित करने का जिम्मा दिया गया। इस दौरान उद्योग कर्मियों को 7 मई को होने वाले मतदान दिवस पर शत प्रतिशत मतदान करने हेतु शपथ दिलाई गई। एमएसपी के अधिकारी ने कहा कि कर्मियो को मतदान दिवस पर क्रमिक अवकाश प्रदान किया जाएगा, ताकि कोई भी अपने मताधिकार से वंचित न रहे। इस अवसर पर नायब तहसीलदार रायगढ़ श्रीमती तृप्ति चंद्राकर, मास्टर ट्रेनर विकास रंजन सिन्हा उपस्थित रहे।

You may also like