Home रायगढ़ न्यूज पार्थिवी अघरिया महिला मंच ने नौनिहालों के लिए लगाया फ्री समर कैंप

पार्थिवी अघरिया महिला मंच ने नौनिहालों के लिए लगाया फ्री समर कैंप

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़ (सृजन न्यूज)। कोतरा रोड रामबाग स्थित रवि कला केंद्र में पार्थिवी अघरिया महिला मंच के द्वारा 6 मई से 11 मई तक फ्री समर कैंप का आयोजन संपन्न हो गया। नौनिहालों के मन में उठते सवालों का जवाब जानने हेतु आर्ट एंड क्रॉफ्ट, इंग्लिश ग्रामर, जीके स्पिरिचुअल स्टोरी भगवान से जुड़ी कथाएं सुनाई गई ।

             समर कैंप में जीवन में आध्यात्म के महत्व को समझाया गया। मानव जीवन को भटकाव से बचाने और मानव मूल्य का इतिहास जानने के लिए गीता का ज्ञान भी दिया गया। योगमय जीवन शैली के महत्व पर प्रकाश डाला गया। रोग मुक्त जीवन शैली को अपनाकर जीवन के हर लक्ष्य को आसानी से हासिल किया जा सकता है। दिनचर्या में योग को शामिल किए जाने की सरल विधि बताई गई। नियमित बच्चों को योग सिखाकर हर दिन योग को जीवन में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। जीवन के हर क्षेत्र का विस्तार करने हेतु इस छह दिवसीय समर कैंप में म्यूजिकल नृत्य के साथ साथ कंप्यूटर से जुड़ी आवश्यक जानकारी भी मुहैया कराई गई।

                    यह समर कैंप बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ाने में कामयाब रहा। समर कैंप के आयोजन में रवि कला केंद्र की संचालिका शिवांगी पटेल का अहम योगदान रहा। शिवांगी पटेल में पेंटिंग में सर्टिफाइड कोर्स किया है। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि भविष्य में बच्चो को पेंटिंग का कोर्स करना हो तो वे इस हेतु निःशुल्क सेवा देंगी। पार्थिवी अघरिया महिला मंच हेतु अपनी निःशुल्क सेवा देने वाली शिवांगी पटेल ने बच्चों के लिए इस आयोजन को प्रेरणादायी बताया। इस आयोजन से बच्चे लाभन्वित हुए।

              श्रीमती सत्या पटेल तथा श्रीमती फूलकुमारी पटेल की ओर से बच्चों के लिए पेन-कॉपी निःशुल्क उपलब्ध कराया गया। अगले फ्री कैंप के संबध में जानकारी देते हुए पार्थिवी अघरिया महिला मंच ने बताया कि राजीव नगर गली नंबर 3 में निवासरत श्रीमती भगवती पटेल तथा श्रीमती रूपा पटेल द्वारा प्रारंभ जूनियर जंक्शन स्कूल में यह आयोजन होगा। 2 से 5 साल के सभी बच्चों के लिए सभी सुविधाए मौजूद रहेगी। यहां नौनिहालों की पढ़ाई के साथ खेलकूद हेतु प्रोत्साहित किया जाएगा। जूनियर जंक्शन बच्चो की खुशियों और सुरक्षा के मद्देनजर बनाया गया है।

              रेलवे बांग्ला पारा रायगढ़ में उपरोक्त नंबर 8319857482, 8770672528 पर संपर्क कर बच्चों को दाखिल कराकर 13 से 18 मई की फ्री क्लासेस का लाभ लिया जा सकता है। पार्थिवी अघरिया महिला मंच सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर भागीदारी निभा रही है, साथ ही महिलाओं के उत्थान हेतु सदैव प्रयासरत यह संस्था ऐसे महिलाओ को प्रोत्साहित करेगी जो व्यापार संचालित कर आगे बढ़ना चाहती हैं।

You may also like