Home रायगढ़ न्यूज रायगढ़ को हरियाली की चादर ओढ़ाने होंगी पर्यावरण गतिविधियां

रायगढ़ को हरियाली की चादर ओढ़ाने होंगी पर्यावरण गतिविधियां

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़ (सृजन न्यूज)। औद्योगिक प्रदूषण की मार से कराह रहे रायगढ़ को हरियाली की चादर ओढ़ाने के लिए एक और संगठन ने अपना हाथ बढ़ाया है। पर्यावरण गतिविधि रायगढ़ ने पर्यावरण संरक्षण और हरित रायगढ़ अभियान की शुरुआत करते हुए लोगों से भी सहयोग की अपील की है।

               शहर के होटल आशीर्वाद में आयोजित पत्रकारवार्ता में पर्यावरण गतिविधि रायगढ़ से जुड़े जयप्रकाश दुबे, पूनम सोलंकी, स्नेहा तिवारी और श्लोक चौधरी ने बताया कि उन्होंने अपनी मुहिम आज से शुरू कर दी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वे उन जगहों को चिन्हित करेंगे, जहां पौधरोपण किया जा सके। पौधरोपण के साथ उन्हें संरक्षित करने की जिम्मेदारी भी समिति ईमानदारी से निभाएगी।

             जल संरक्षण और हरित अभियान से जुड़े लोगों ने यह भी दावा किया कि केलो नदी में एसटीपी प्लांट को कांग्रेस सरकार ने आनन फानन में शुरू कराया, लेकिन जनहित में इस अच्छी योजना का विकृत प्रारूप आना बेहद चिंतनीय है। शुरुआत की सबसे सहयोग की अपेक्षा है। निगम के साथ जनजागरूकता की भी आवश्यकता है। शहरवासी भी हमारे अभियान में शामिल होकर कंधे से कंधा मिलाए। पूंजीपथरा क्षेत्र में निकलने वाले मेडिकल वेस्ट के निपटारे के लिए भी गंभीरता बरतेंगे। सिंगल यूज प्लास्टिक बोतलों का भी सदुपयोग करने के लिए भी लोगों को सजग किया जाएगा।

You may also like