Home रायगढ़ न्यूज सावित्री नगर के अवैध प्लाटिंग पर गिरी निगम की गाज, रुकवाया गया बाउंड्रीवॉल निर्माण कार्य

सावित्री नगर के अवैध प्लाटिंग पर गिरी निगम की गाज, रुकवाया गया बाउंड्रीवॉल निर्माण कार्य

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़ (सृजन न्यूज)। निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने बुधवार सुबहसावित्री नगर क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान जहां पर मीना बाजार लगता है, उससे लगे हुए बहुत बड़े भूखंड पर अवैध प्लाटिंग होने की बात सामने आई। प्लाटिंग के कारण नाले से पानी निकासी भी बाधित होने की शिकायत मोहल्ले वासियों ने की। इस पर कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने निगम भवन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

           निर्देश के तहत बुधवार की दोपहर निगम के भवन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा अवैध प्लाटिंग क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान वहां से अलग-अलग प्लाटिंग पर चल रहे बाउंड्रीवॉल निर्माण को रुकवाया गया और सभी बाउंड्रीवॉल पर सार्वजनिक सूचना चस्पा किया गया।

        सार्वजनिक सूचना में निर्माण से संबंधित नगर निगम से अनुमति ली गई हो तो उसे सूचना के एक दिन के भीतर प्रस्तुत करने कहा गया है। किसी प्रकार के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं होने पर निगम प्रशासन द्वारा नगर निगम अधिनियम 1956 की धारा 293, 307 उक्त निर्माण को हटाने की कार्यवाही की जाएगी।

       उक्त निर्माण के लिए निगम से स्वीकृति होने पर 3 दिनों के भीतर निर्माण को हटाने की बात कही गई है। पूर्व में भी निगम प्रशासन द्वारा प्लाटिंगकर्ता के विरुद्ध एफआईआर भी कराई गई थी।

You may also like