Home विविध कड़कड़ती धूप में प्राचार्य के इंतजार में बैठे एबीवीपी के कार्यकर्ता

कड़कड़ती धूप में प्राचार्य के इंतजार में बैठे एबीवीपी के कार्यकर्ता

by SUNIL NAMDEO EDITOR

रायगढ़। जिले के सबसे बड़े महाविद्यालय में हो रही समस्या के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कड़ी धूप में शासकीय महाविद्यालय रायगढ़ के गेट पर बैठ के प्रिंसिपल मैडम का इंतजार कर रहे थे। वर्तमान में जिले व विश्वविद्यालय के अग्रणी महाविद्यालय डिग्री कॉलेज में एक पाली में लगभग 1000 छात्र परीक्षा देने आ रहे हैं। एसी, पंखे,लाइट व पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं न होने के कारण से छात्रो को परेशान होना पड़ रहा था। इसको लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आज ज्ञापन सौंपने वाली थी पर 11 बजे जब कार्यकर्ता, महाविद्यालय पहुंचे, तब देखने मिला कि प्राचार्य चेम्बर में ताला जड़ा था।

             इसके बाद अभाविप कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य से फोन के माध्यम से बात की तो उन्होंने बताया कि वे अभी खाना बना रही हैं, ऐसे में कॉलेज पहुंचने में 1 से 2 घण्टे लग जाएंगे। ऐसे में अभाविप कार्यकर्ता कॉलेज परिसर में एकजुट हुए और प्राचार्य के इन्तेजार में उनके चैम्बर के सामने ही बैठ गए। वहीं, मीडिया जब महाविद्यालय पहुंची तो प्राचार्य तत्काल वहां पहुंचीं, लिहाजा एबीवीपी मेम्बर्स नाखुश दिखे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन में बताया कि कड़कती धूप की भी शुरुवात हो गई है किंतु महाविद्यालय के कक्षाओं के पंखे नहीं चल रहे। लाइट की भी समस्या है। एक तरफ धूप तेज होने लगी है, वहीं दूसरी ओर कॉलेज में पानी की भी समस्या गहराने लगी है। कुछ दिनों पहले ही महाविद्यालय में निमार्ण कार्य हुआ है किंतु स्थिति अभी भी जर्जर है। छतों में दरार आने के साथ पानी भी लगातार टपकते रहता है।

         यही नहीं, शौचालय की साफ सफाई के विषय को लेकर प्रिंसिपल को अभाविप ने ज्ञापन सौंपते हुए निराकरण की मांग की है। इसमें मुख्य रूप से महाविद्यालय अध्यक्ष रुचि मिश्रा, उपाध्यक्ष दिव्यांशु साहू, विक्की राजपूत, रितेश काछी, योगेश गुप्ता, दीप साहू, विभाग संगठन मंत्री शिव शंकर, जिला सह संयोजक सौरभ नामदेव, नगर मंत्री रोशन महंत उपस्थित रहे।

You may also like